KPCT Mall, Fatima Nagar, Wanowrie, 411040 Pune IN
The PassBox®
KPCT Mall, Fatima Nagar, Wanowrie, Pune, IN
+919359952733 https://www.thepassbox.in/s/62aa95d9abc8fddaf93b9bf6/633aa299f9152b50bc7888a6/new-logo-with-tag-line-480x480.png" [email protected]

क्यों मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड जटिल सर्जरी के लिए एक शीर्ष विकल्प है

  • द्वारा Monofilament Polyamide
  • •  Feb 24, 2023

सर्जरी की पेचीदा दुनिया में हर टांका मायने रखता है। एक भी गलत टांका आपदा का कारण बन सकता है, जबकि एक अच्छी तरह से रखा गया मतलब जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर हो सकता है। यही कारण है कि जब जटिल सर्जरी की बात आती है, तो केवल सबसे अच्छी सामग्री ही काम करेगी - और यहीं पर मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड काम आता है।

तो, क्या आपने कभी मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड के बारे में सुना है? यह एक प्रकार की सिवनी सामग्री है जिसका उपयोग दिनचर्या से लेकर जटिल तक सभी प्रकार की सर्जरी में किया जाता है।

मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड की सामग्री क्या है?

मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड एक सिंगल, अल्ट्रा-स्मूद थ्रेड से बना होता है जो मजबूत और टिकाऊ होता है। सर्जन इसे सर्जरी में उपयोग करते हैं जहां आपको एक ऐसे सिवनी की आवश्यकता होती है जो बहुत अधिक तनाव को रोक सके। उदाहरण के लिए, जैसे जब आप वास्तव में गहरे घाव को बंद कर रहे हों।

सूक्ष्म रूप से ट्यून किए गए उपकरण की तरह, मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड को सर्जिकल सटीकता के साथ प्रदर्शन करने के लिए इंजीनियर किया जाता है। इसका सिंगल, अल्ट्रा-स्मूद थ्रेड टिश्यू के माध्यम से सहजता से ग्लाइड करता है, आघात को कम करता है और सबसे नाजुक चीरों को निर्बाध रूप से ठीक करता है। और अपनी असाधारण शक्ति और स्थायित्व के साथ, मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड सबसे चुनौतीपूर्ण सर्जरी की कठोरता का भी सामना कर सकता है, सर्जन और रोगी दोनों के लिए समान रूप से मन की शांति प्रदान करता है।

मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड के सिवनी उपयोग क्या हैं?

मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह बहुमुखी है। इसका उपयोग आर्थोपेडिक सर्जरी से लेकर प्लास्टिक सर्जरी तक सभी प्रकार की सर्जिकल प्रक्रियाओं में किया जा सकता है। और क्योंकि यह बहुत चिकना है, जब इसे पिरोया जा रहा है तो यह आसपास के ऊतकों को बहुत अधिक आघात नहीं पहुँचाता है। इसका मतलब है कि कम दर्द और रोगी के लिए तेजी से उपचार।

मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड की विशेषताएं क्या हैं?

मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड में चार विशिष्ट विशेषताएं हैं जो इसे सर्जनों के लिए शीर्ष पसंद बनाती हैं।

कम ऊतक प्रतिक्रियाशीलता : सबसे पहले, यह एक प्रभावी दर्द निवारक है। इसकी कम ऊतक प्रतिक्रियाशीलता का मतलब है कि इससे अनावश्यक जलन या सूजन नहीं होगी, जो रोगियों के लिए वास्तविक दर्द हो सकता है। इसके बजाय, यह तेजी से उपचार को बढ़ावा देने में मदद करता है और कुछ ही समय में रोगी को ठीक होने के रास्ते पर वापस लाता है।

उच्च तन्यता ताकत : लेकिन यह सिर्फ कोमल नहीं है - यह नाखूनों की तरह सख्त भी है। मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड अविश्वसनीय रूप से मजबूत है और बहुत अधिक तनाव का सामना कर सकता है, जिससे यह सर्जरी के लिए सही विकल्प बन जाता है जिसमें भारी उठाने की आवश्यकता होती है। अन्य प्रकार के टांके की तुलना में इसके टूटने की संभावना भी कम होती है, जिससे उपचार प्रक्रिया में जटिलताओं और देरी को रोका जा सकता है।

न्यूनतम स्मृति : इसके अलावा, इसकी महान स्मृति के बारे में मत भूलना - या बल्कि स्मृति की कमी। कम से कम मेमोरी के साथ, यह एक खाली स्लेट की तरह है, जो सर्जन की हर जरूरत के अनुसार ढाले जाने के लिए तैयार है। इसे संभालना आसान है और टांके की गाँठ के फिसलने या ढीले होने के जोखिम को कम करता है, जिससे उपचार के दौरान आपको मानसिक शांति मिलती है।

चिकनी सतह : लेकिन शायद सबसे अच्छी बात इसकी चिकनी सतह है। यह आपके ऊतकों के लिए स्लिप-एंड-स्लाइड की तरह है, अत्यधिक आघात या क्षति के बिना ग्लाइडिंग करता है। यह कम निशान और तेजी से उपचार का कारण बन सकता है, जो उन रोगियों के लिए बहुत अच्छी खबर है जो जल्द से जल्द अपने सामान्य जीवन में वापस आना चाहते हैं।

कुल मिलाकर, मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड सर्जिकल दुनिया का एक सच्चा एमवीपी है। इसकी बहुमुखी प्रतिभा और लाभों की श्रृंखला इसे प्रक्रियाओं की एक विस्तृत श्रृंखला में सर्जनों के लिए एक शीर्ष विकल्प बनाती है। तो अगली बार जब आपको सिवनी बनाने की आवश्यकता हो, तो याद रखें - मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड को आपकी पीठ मिल गई है!

पासबॉक्स मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड टांके प्रदान करता है

हमारे ऑनलाइन स्टोर में अस्पताल के लिए आवश्यक हर चिकित्सा उपकरण मौजूद है। हमारे पास टांके की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है, जिसमें मोनोफिलामेंट पॉलियामाइड सर्जनों के बीच एक शीर्ष विकल्प है। मजबूत सिलाई धागे के लिए आज ही हमसे ऑर्डर करें।


0 Comment


एक टिप्पणी छोड़ें


लोकप्रिय पोस्ट